LDC Vacancy एलडीसी के 4197 पदों पर 12वी पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

एलडीसी भर्ती 2024 के 4194 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 13 फरवरी से 20 मार्च 2024 तक उपलब्ध है। योग्यता केवल 12वीं पास होना चाहिए।

एलडीसी भर्ती 2024 के लिए कुल 4197 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन आज जारी किया गया है। कलर के ग्रेड सेकंड के लिए 645 पद और कनिष्ठ सहायक एलडीसी के लिए 3252 पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। योग्यता केवल 12वीं पास होना चाहिए। आवेदन 20 फरवरी से 20 मार्च 2024 तक स्वीकार किए जाएंगे।

LDC Vacancy
LDC Vacancy

एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

एलडीसी भर्ती के लिए जनरल / ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹600 रखा गया है, जबकि एससी, एसटी, ओबीसी, और पीडब्ल्यूडी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹400 है।

एलडीसी भर्ती के लिए आयु सीमा

एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष है, जबकि अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है। आयु की गणना 1 जनवरी 2025 को होगी।

एलडीसी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

एलडीसी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता केवल 12वीं कक्षा पास रखी गई है, इसके अलावा विद्यार्थियों को कंप्यूटर कोर्स से संबंधित डिप्लोमा भी होना आवश्यक है।

एलडीसी भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

एलडीसी भर्ती के लिए विद्यार्थियों का चयन लिखित परीक्षा, दस्तावेज सत्यापन, और शारीरिक परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

एलडीसी भर्ती 2024 के लिए विद्यार्थियों को आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, हमने आपके लिए आधिकारिक वेबसाइट का लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया है।

आवेदन प्रक्रिया के लिए, सबसे पहले आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा, और आपसे पूछी गई सभी जानकारी को सही-सही भरना होगा।

विद्यार्थी अपने आवेदन फार्म में दी गई जानकारी को भरने के बाद, अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें, और अपने सभी आवश्यक दस्तावेजों की फोटो कॉपी और सिग्नेचर अपलोड करें। फिर, नीचे दिए गए ‘सबमिट’ बटन पर क्लिक करें। आवेदन फार्म का एक प्रिंटआउट जरूर सुरक्षित रखें।

LDC And Junior Assistant Vacancy Check

ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू : 20 फरवरी 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 20 मार्च 2023

ऑफिशल नोटिफिकेशन : Click Here

ऑनलाइन आवेदन : Click Here

Leave a comment

Join WhatsApp Channel